शनिवार, 2 अक्तूबर 2010

ऐ खुदा रेत के सेहरा को समंदर कर दे............(शाहिद मीर & जगजीत सिंह)

ऐ खुदा रेत के सेहरा को समंदर कर दे
या छलकती हुई आँखों को पत्थर कर दे
ऐ खुदा..........................................


तुझको देखा नहीं महसूस किया है मैनें
आ किसी दिन मेरे अहसास को तयकर कर दे
या छलकती हुई आँखों को पत्थर कर दे
ऐ खुदा..........................................

और कुछ भी मुझे दरकार नहीं है लेकिन
मेरी चादर मेरे पैरों के बराबर कर दे
या छलकती हुई आँखों को पत्थर कर दे
ऐ खुदा.........................................


                                                                               शाहिद मीर





6 comments:

Shekhar Suman ने कहा…

bahut hi khubsurat rachna...
मेरे ब्लॉग पर इस बार ....
क्या बांटना चाहेंगे हमसे आपकी रचनायें...
अपनी टिप्पणी ज़रूर दें...
http://i555.blogspot.com/2010/10/blog-post_04.html

इमरान अंसारी ने कहा…

शानदार ग़ज़ल और उसपर जगजीत सिंह साहब की आवाज़ जैसे सोने पे सुहागा |

योगेन्द्र मौदगिल ने कहा…

behtereen prastuti...

Akanksha~आकांक्षा ने कहा…

बेहतरीन भाव...सुन्दर अभिव्यक्ति...बधाई.


__________________________
"शब्द-शिखर' पर जयंती पर दुर्गा भाभी का पुनीत स्मरण...

Dr. Amarjeet Kaunke ने कहा…

bahut khusurat....
suman kabhi mere blog par aana

www.amarjeetkaunke.blogspot.com

Udan Tashtari ने कहा…

आभार इस प्रस्तुति का.

एक टिप्पणी भेजें